November 29, 2022

universitycr.in

Best informatoin About Lifestyle and loan

Top 10 Property Management Companies in India – Learning Center

1 min read

भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों की सूची देखें

  1. अजमेरा रियल्टी एंड इंफ्रा इंडिया लिमिटेड
  2. एसेट्ज प्रॉपर्टी सर्विसेज प्रा। लिमिटेड
  3. कुशमैन और वेकफील्ड
  4. डीएलएफ लिमिटेड
  5. एलारा टेक्नोलॉजीज पीटीई लिमिटेड (हाउसिंग डॉट कॉम)
  6. गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड
  7. हाइन्स इंडिया रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड
  8. नाइट फ्रैंक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
  9. एल एंड टी रियल्टी लिमिटेड
  10. प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स लिमिटेड

Fundoodata.com द्वारा भारत में शीर्ष संपत्ति प्रबंधन कंपनियों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

अजमेरा रियल्टी एंड इंफ्रा इंडिया लिमिटेड

अजमेरा रियल्टी एंड इंफ्रा इंडिया की स्थापना 1985 में मुंबई, भारत में हुई थी। रियल्टी, कंस्ट्रक्शन, सीमेंट, स्टील रोल्स और कंस्ट्रक्शन से जुड़े कारोबारों में कंपनी की मुख्य दिलचस्पी है। अजमेरा रियल्टी एंड इंफ्रा की मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और बैंगलोर में और साथ ही यूनाइटेड किंगडम में एक अंतरराष्ट्रीय परियोजना के आसपास एक मजबूत उपस्थिति है। यह भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। Fundoodata पेड प्लान के साथ आप कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों का विवरण, और बहुत कुछ। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

एसेट्ज प्रॉपर्टी सर्विसेज प्रा। लिमिटेड

एसेट्ज प्रॉपर्टी सर्विसेज की स्थापना 2006 में हुई थी। कंपनी बैंगलोर, कर्नाटक में स्थित है और इसका मुख्यालय सिंगापुर में है। प्रमुख प्रबंधन कंपनी के 4 व्यावसायिक कार्यक्षेत्र हैं: वाणिज्यिक, आवासीय, वेयरहाउसिंग और फंड प्रबंधन। कंपनी ने बैंगलोर में दो विश्व स्तरीय आईटी टेक पार्क – एम्बेसी टेक विलेज और ग्लोबल टेक्नोलॉजी पार्क का निर्माण किया है। यह भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, जैसे प्रमुख अधिकारियों का विवरण, टर्नओवर, या कर्मचारियों की संख्या Fundoodata सशुल्क योजनाओं की सदस्यता लेती है।

कुशमैन और वेकफील्ड

कुशमैन एंड वेकफील्ड एक प्रमुख वैश्विक रियल एस्टेट सेवा फर्म है। इसका मुख्यालय शिकागो, इलिनोइस में स्थित है। कंपनी 60 देशों में लगभग 400 कार्यालयों से काम करती है। भारत में, कंपनी ने गुड़गांव, हरियाणा में अपना आधार स्थापित किया है। कंपनी को 2 अगस्त, 2018 को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध किया गया था। यह भारत की शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। Fundoodata पेड प्लान के साथ आप कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों का विवरण, और बहुत कुछ। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

डीएलएफ लिमिटेड

डीएलएफ लिमिटेड की स्थापना 1946 में श्री चौधरी राघवेंद्र सिंह ने की थी। डीएलएफ ने दिल्ली में मॉडल टाउन, राजौरी गार्डन, कृष्णा नगर, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, कैलाश कॉलोनी और हौज खास जैसी आवासीय कॉलोनियां विकसित कीं। डीएलएफ आवासीय, कार्यालय और खुदरा संपत्तियों के निर्माण में लगी हुई है। यह भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। Fundoodata पेड प्लान के साथ आप कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों का विवरण, और बहुत कुछ। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

एलारा टेक्नोलॉजीज पीटीई लिमिटेड (हाउसिंग डॉट कॉम)

हाउसिंग डॉट कॉम की स्थापना राहुल यादव ने 2012 में की थी। हाउसिंग डॉट कॉम मुंबई स्थित एक रियल एस्टेट सर्च पोर्टल है जो ग्राहकों को भूगोल और अन्य मापदंडों के आधार पर आवास की खोज करने की अनुमति देता है। कंपनी भारत में नए घरों, पुनर्विक्रय घरों, किराये, भूखंडों और सह-रहने की जगहों के लिए लिस्टिंग भी प्रदान करती है। इसकी सेवाएं चेन्नई, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता और दिल्ली सहित भारत के 40 से अधिक शहरों में उपलब्ध हैं। यह भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, जैसे प्रमुख अधिकारियों का विवरण, टर्नओवर, या कर्मचारियों की संख्या Fundoodata सशुल्क योजनाओं की सदस्यता लेती है।

Fundoodata.com द्वारा भारत में शीर्ष संपत्ति प्रबंधन कंपनियों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड

गोदरेज इंडस्ट्रीज की स्थापना 1963 में हुई थी। इसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में है। यह आवासीय भवनों, वाणिज्यिक परिसरों और टाउनशिप के विकास में शामिल है। कंपनी हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, नागपुर, हैदराबाद, पुणे, चंडीगढ़ आदि सहित विभिन्न भारतीय शहरों में काम कर रही है। कंपनी भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। Fundoodata पेड प्लान के साथ आप कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों का विवरण, और बहुत कुछ। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

हाइन्स इंडिया रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड

हाइन्स इंडिया रियल एस्टेट की स्थापना 1958 में हुई थी। कंपनी की 28 देशों के 285 शहरों में उपस्थिति है। हाइन्स के पास वर्तमान में दुनिया भर में 198 विकास चल रहे हैं, और ऐतिहासिक रूप से, 511 मिलियन वर्ग फुट से अधिक कुल 1,530 संपत्तियों का विकास, पुनर्विकास या अधिग्रहण किया है। फर्म की मौजूदा संपत्ति और परिसंपत्ति प्रबंधन पोर्टफोलियो में 669 संपत्तियां शामिल हैं, जो 230.6 मिलियन वर्ग फुट से अधिक का प्रतिनिधित्व करती हैं। Fundoodata पेड प्लान के साथ आप कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों का विवरण, और बहुत कुछ। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

नाइट फ्रैंक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड

नाइट फ्रैंक की स्थापना 1896 में हुई थी और इसका मुख्यालय लंदन, यूके में है। भारत में, प्रमुख रियल एस्टेट कंसल्टेंसी ने मुंबई, महाराष्ट्र में अपना आधार स्थापित किया है। फ्रैंक नाइट के पास 57 क्षेत्रों में 488 से अधिक कार्यालयों का वैश्विक नेटवर्क है। कंपनी आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति सेवाओं में शामिल है। यह भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। Fundoodata पेड प्लान के साथ आप कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों का विवरण, और बहुत कुछ। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

एल एंड टी रियल्टी लिमिटेड

एलएंडटी रियल्टी की स्थापना 2011 में हुई थी। यह लार्सन एंड टुब्रो की रियल एस्टेट शाखा है। कंपनी के पास 6.50 मिलियन का व्यापक पोर्टफोलियो है। आवासीय, वाणिज्यिक और खुदरा विकास में वर्ग मीटर (यानी 70 मिलियन वर्गफुट)। यह वर्तमान में मुंबई, नवी मुंबई, एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई में मौजूद है। यह भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है। कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, जैसे प्रमुख अधिकारियों का विवरण, टर्नओवर, या कर्मचारियों की संख्या Fundoodata सशुल्क योजनाओं की सदस्यता लेती है।

प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स लिमिटेड

प्रेस्टीज 1986 में रजाक सत्तार द्वारा स्थापित एक संपत्ति विकास कंपनी है। कंपनी बैंगलोर, कर्नाटक में स्थित है। प्रेस्टीज ने बैंगलोर, चेन्नई, कोच्चि, हैदराबाद, मैंगलोर, मैसूर और भारत के कई अन्य शहरों में कई आवासीय कॉलोनियां और व्यावसायिक स्थान विकसित किए हैं। प्रेस्टीज भारत में एकमात्र क्रिसिल डीए 1-रेटेड डेवलपर है और हाल ही में आईसीआरए द्वारा ए की वित्तीय रेटिंग से सम्मानित किया गया था। यह भारत में शीर्ष 10 संपत्ति प्रबंधन कंपनियों में से एक है।

Fundoodata.com द्वारा भारत में शीर्ष संपत्ति प्रबंधन कंपनियों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

(उपरोक्त कंपनियां वर्णानुक्रम में सूचीबद्ध हैं)

इसके अलावा, जांचें-

भारत में शीर्ष 10 ऑटोमोबाइल कंपनियां

दिल्ली/एनसीआर में शीर्ष 10 आईटी कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 बहुराष्ट्रीय कंपनियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *