November 29, 2022

universitycr.in

Best informatoin About Lifestyle and loan

Top 10 MBA Colleges in Chennai – Learning Center

1 min read

चेन्नई में शीर्ष 10 एमबीए कॉलेज

चेन्नई में शीर्ष 10 एमबीए कॉलेज

  1. एमिटी ग्लोबल बिजनेस स्कूल – चेन्नई
  2. चेन्नई बिजनेस स्कूल
  3. ग्रेट लेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट
  4. प्रबंधन अध्ययन विभाग – IIT मद्रास (DOMS IIT)
  5. भारतीय प्रबंधन संस्थान तिरुचिरापल्ली
  6. वित्तीय प्रबंधन और अनुसंधान संस्थान (IFMR)
  7. प्रबंधन के एसएसएन स्कूल
  8. आईटीएम बिजनेस स्कूल चेन्नई
  9. वीआईटी विश्वविद्यालय (वीआईटी बिजनेस स्कूल चेन्नई)
  10. प्रबंधन के एसआरएम स्कूल

Fundoodata.com द्वारा चेन्नई में शीर्ष एमबीए कॉलेजों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

पिछले कुछ वर्षों में, चेन्नई एक शैक्षिक केंद्र बन गया है। यह शहर उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए पूरे भारत से छात्रों को आकर्षित कर रहा है। सभी धाराओं के शीर्ष कॉलेज चेन्नई में स्थित हैं। इसे MBA शिक्षा के लिए सबसे अच्छा गंतव्य भी माना जाता है। हालांकि चेन्नई में कुछ चुनिंदा एमबीए कॉलेज छात्रों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। चेन्नई में शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों की सूची इस प्रकार है-

एमिटी ग्लोबल बिजनेस स्कूल – चेन्नई

एमिटी ग्लोबल बिजनेस स्कूल चेन्नई के केंद्र में स्थित स्थापित बिजनेस स्कूलों में से एक है। संस्थान एक व्यावहारिक आधारित शिक्षण पद्धति और एक उद्योग उन्मुख पाठ्यक्रम का उपयोग करता है। 2009 में स्थापित, AGBS विदेश में अध्ययन कार्यक्रमों के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन के साथ बिजनेस मैनेजमेंट (GDBA) में स्नातक डिप्लोमा और प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम (PGPM) पाठ्यक्रम प्रदान करता है। संस्थान विपणन, वित्त, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, मानव संसाधन, परिवहन और रसद में प्रबंधन पाठ्यक्रम प्रदान करता है। संस्थान में वाई-फाई-सक्षम परिसर, आधुनिक कक्षाओं, एक अच्छी तरह से सुसज्जित पुस्तकालय, कैफेटेरिया, सभागार और इनडोर और आउटडोर सुविधाओं के साथ अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे का दावा है। यह चेन्नई के शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों में से एक है।

चेन्नई बिजनेस स्कूल

चेन्नई बिजनेस स्कूल (सीबीएस) एक व्यवसाय प्रबंधन संस्थान है जो कॉलेज में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों को प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम (पीजीपीएम) प्रदान करता है। स्कूल को 51वां स्थान दिया गया है (बिजनेस इंडिया बी स्कूल रेटिंग 2015 में ए +++)। सीबीएस चेन्नई नए स्नातकों के साथ-साथ काम करने वाले पेशेवरों को प्रवेश प्रदान करता है, जिनके पास अपने संबंधित क्षेत्रों में 2-3 साल का अनुभव है। यह चेन्नई में सर्वश्रेष्ठ व्यवसाय प्रबंधन संस्थानों में से एक है, जो एक साल का एमबीए प्रोग्राम और 13 महीने का एग्जीक्यूटिव-पार्ट-टाइम एमबीए कोर्स ऑफर करता है। यह चेन्नई के शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों में से एक है।

ग्रेट लेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट

ग्रेट लेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की स्थापना वर्ष 2004 में हुई थी। ग्रेट लेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट चेन्नई, दो विश्व स्तरीय परिसरों के साथ भारत के अग्रणी बिजनेस स्कूलों में गिना जाता है; एक चेन्नई में और दूसरा दिल्ली-एनसीआर में। संस्थान व्यवसाय की कई शाखाओं में कई पूर्णकालिक स्नातकोत्तर कार्यक्रम और कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रम प्रदान करता है। ये सभी कार्यक्रम एसोसिएशन ऑफ एमबीए (एएमबीए) द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। यह चेन्नई के शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों में से एक है।

प्रबंधन अध्ययन विभाग, IIT मद्रास (DOMS IIT)

IIT मद्रास में प्रबंधन अध्ययन विभाग वर्ष 2004 में स्थापित किया गया था। यह 2013 में BA, B.Sc और B.Com जैसी इंजीनियरिंग के अलावा अन्य स्ट्रीम से उत्साही लोगों के लिए अपने दरवाजे खोलने वाला पहला IIT है। MBA प्रोग्राम के अलावा, विभाग के पास मास्टर (एमएस) और डॉक्टरेट (पीएचडी) स्तरों पर अनुसंधान कार्यक्रम, एक एमएस (उद्यमिता) कार्यक्रम, और मध्यम और वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों के लिए एक कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम है। विभाग आईआईएम कलकत्ता और आईआईटी कानपुर के साथ-साथ विनिर्माण में दूरदर्शी नेताओं के लिए बहु-संस्थागत डिप्लोमा कार्यक्रम (पीजीपीईएक्स-वीएलएम) में भी भागीदार है। परामर्श और कार्यकारी विकास कार्यक्रम विभाग द्वारा की जाने वाली कुछ अन्य गतिविधियाँ हैं। यह चेन्नई के शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों में से एक है।

भारतीय प्रबंधन संस्थान तिरुचिरापल्ली

भारतीय प्रबंधन संस्थान तिरुचिरापल्ली की स्थापना वर्ष 2011 में हुई थी। यह तिरुचिरापल्ली-पुदुक्कोट्टई राष्ट्रीय राजमार्ग 336, तमिलनाडु, भारत पर स्थित एक सार्वजनिक स्नातक बिजनेस स्कूल है। यह उन सात भारतीय प्रबंधन संस्थानों में से एक है जिसे भारत सरकार ने ग्यारहवीं पंचवर्षीय योजना के दौरान स्थापित किया था और आईआईएम बैंगलोर द्वारा इसका मार्गदर्शन किया गया था। यह भारत में स्थापित होने वाला 11वां आईआईएम था। संस्थान के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जैसे प्रमुख अधिकारियों का विवरण, टर्नओवर, या कर्मचारियों की संख्या Fundoodata पेड प्लान की सदस्यता लें।

Fundoodata.com द्वारा चेन्नई में शीर्ष एमबीए कॉलेजों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

वित्तीय प्रबंधन और अनुसंधान संस्थान (IFMR)

वित्तीय प्रबंधन और अनुसंधान संस्थान भारत के प्रमुख बिजनेस स्कूलों में से एक है। संस्थान पूर्णकालिक और कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम प्रदान करता है, एक पूर्णकालिक पीएच.डी. कार्यक्रम, डेटा विज्ञान में एक प्रमाणपत्र कार्यक्रम, और अन्य खुले और अनुकूलित प्रबंधन विकास कार्यक्रम। Fundoodata पेड प्लान के साथ, आप कॉलेज के बारे में अधिक जानकारी जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों के विवरण, और बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

प्रबंधन के एसएसएन स्कूल

एसएसएन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट चेन्नई की स्थापना एचसीएल एंटरप्राइज के संस्थापक और अध्यक्ष श्री शिव नादर ने की थी। यह वर्ष 2000 में स्थापित किया गया था। एसएसएन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एमबीए प्रोग्राम करने के इच्छुक छात्रों के लिए एक बहुत अधिक मांग वाला गंतव्य है। SSN शिव नादर फाउंडेशन का हिस्सा है, जिसकी शिक्षा के क्षेत्र में पर्याप्त रुचि है। संस्थान को NAAC द्वारा ‘A++’ ग्रेड से मान्यता प्राप्त है। संस्थान दक्षिण भारत में सबसे प्रसिद्ध एमबीए कार्यक्रमों में से एक प्रदान करता है और एमबीए उम्मीदवारों द्वारा एक पसंदीदा संस्थान है। संस्थान का 90% का सुसंगत और गुणवत्तापूर्ण प्लेसमेंट रिकॉर्ड है। संस्थान एक स्नातकोत्तर कार्यक्रम, व्यवसाय प्रबंधन में परास्नातक (एमबीए) प्रदान करता है। यह चेन्नई के शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों में से एक है।

आईटीएम बिजनेस स्कूल चेन्नई

आईटीएम बिजनेस स्कूल की स्थापना वर्ष 1993 में हुई थी। इंस्टीट्यूट फॉर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, चेन्नई की स्थापना डॉ. पी.वी. रमण द्वारा की गई थी, जिसका उद्देश्य भारत में पहले निजी, गैर-लाभकारी, गैर-सहायता प्राप्त बिजनेस स्कूल की अवधारणा बनाना था, जो शुमार है। भारत में बिजनेस स्कूलों की शीर्ष लीग। संस्थान भारत में अभूतपूर्व व्यवसाय प्रबंधन अध्ययन के साथ प्रतिध्वनित होता है। संस्थान चेन्नई के शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों में से एक है। यह वित्त, विपणन, आपूर्ति श्रृंखला और संचालन प्रबंधन, मानव संसाधन प्रबंधन, और व्यापार विश्लेषण में विशेषज्ञता के साथ दो साल के पीजीडीएम में विशेषज्ञता के साथ एक पीजीडीएम आईकनेक्ट कार्यक्रम प्रदान करता है।

वीआईटी विश्वविद्यालय (वीआईटी बिजनेस स्कूल चेन्नई)

VIT Business School की स्थापना वर्ष 1994 में हुई थी। यह चेन्नई में स्थित एक तेजी से उभरता हुआ प्रमुख प्रबंधन संस्थान है। संस्थान में पाठ्यक्रम, प्रवेश प्रक्रियाओं और शिक्षण-अधिगम प्रक्रियाओं के निरंतर पुनर्गठन की एक प्रणाली है। संस्थान एमबीए और पीएच.डी. प्रबंधन में। VITBS CAT, MAT, NMAT, XAT और GMAT के टॉप स्कोरर्स को फीस माफी के रूप में स्कॉलरशिप प्रदान करता है। यह चेन्नई के शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों में से एक है। कॉलेज के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जैसे प्रमुख अधिकारियों का विवरण, टर्नओवर, या कर्मचारियों की संख्या Fundoodata पेड प्लान की सदस्यता लें।

प्रबंधन के एसआरएम स्कूल

एसआरएम स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, चेन्नई की स्थापना वर्ष 1994 में हुई थी। इसमें अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा, कुशल शिक्षण कर्मचारी, परियोजना और अनुसंधान मार्गदर्शन, उद्योग संपर्क और प्लेसमेंट सहायता है। संस्थान बीबीए, एमबीए, एमएमएस (बैंकिंग और वित्तीय सेवा), और पीएचडी जैसे पाठ्यक्रम प्रदान करता है। विपणन, वित्त, मानव संसाधन विकास मंत्री, डेटा विश्लेषिकी और संचालन में विशेषज्ञता के साथ। यह चेन्नई के शीर्ष 10 एमबीए कॉलेजों में से एक है। Fundoodata पेड प्लान के साथ, आप कॉलेज के बारे में अधिक जानकारी जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों के विवरण, और बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Fundoodata.com द्वारा चेन्नई में शीर्ष एमबीए कॉलेजों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

(उपरोक्त कंपनियां वर्णानुक्रम में सूचीबद्ध हैं)

अधिक शीर्ष 10 कॉलेज-

बैंगलोर में शीर्ष 10 एमबीए कॉलेज

भारत में शीर्ष 10 एमबीए कॉलेज

अहमदाबाद में शीर्ष 10 कॉलेज

गुजरात में शीर्ष 10 एमबीए कॉलेज

सभी भारतीय कॉलेज डेटाबेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *