November 29, 2022

universitycr.in

Best informatoin About Lifestyle and loan

Top 10 Footwear Companies in India – Learning Center

1 min read

भारत में शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियां
भारत में शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियों की इस सूची को देखें-

  1. एडिडास इंडिया मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड
  2. बाटा इंडिया लिमिटेड
  3. खादिम इंडिया लिमिटेड
  4. लिबर्टी शूज लिमिटेड
  5. लखानी फुटवियर प्रा. लिमिटेड
  6. मिर्जा इंटरनेशनल लिमिटेड (रेड टेप)
  7. प्यूमा स्पोर्ट्स इंडिया प्रा. लिमिटेड
  8. सुपरहाउस लिमिटेड
  9. रिलैक्सो फुटवेयर्स लिमिटेड
  10. वीकेसी रबर इंडस्ट्रीज प्रा. लिमिटेड (वीकेसी)

Fundoodata.com द्वारा भारत में शीर्ष फुटवियर कंपनियों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

एडिडास इंडिया मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड

एडिडास इंडिया मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1995 में हुई थी। कंपनी खेल के जूते, अन्य खेल उत्पाद और सहायक उपकरण का विपणन करती है। यह भारत की शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियों में से एक है। कंपनी एडिडास समूह का एक हिस्सा है। एडिडास समूह खेल के सामान उद्योग में एक वैश्विक नेता है और उत्पादों का एक व्यापक पोर्टफोलियो प्रदान करता है। कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जैसे प्रमुख अधिकारियों का विवरण, टर्नओवर, या कर्मचारियों की संख्या फंडूडाटा भुगतान योजनाओं की सदस्यता लेती है।

बाटा इंडिया लिमिटेड

बाटा इंडिया लिमिटेड भारत में फुटवियर का सबसे बड़ा रिटेलर और अग्रणी निर्माता है और बाटा शू ऑर्गनाइजेशन का एक हिस्सा है। कंपनी अपने रिटेल और होलसेल नेटवर्क और रियल एस्टेट के विकास के माध्यम से फुटवियर और एक्सेसरीज के निर्माण और व्यापार के व्यवसाय में लगी हुई है। कंपनी अपने शहरी थोक डिवीजन के माध्यम से एक बड़े गैर-खुदरा वितरण नेटवर्क का भी संचालन करती है और 30,000 से अधिक डीलरों के माध्यम से लाखों ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। यह भारत की शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियों में से एक है।

खादिम इंडिया लिमिटेड

खादिम इंडिया लिमिटेड भारत में अग्रणी फुटवियर ब्रांडों में से एक है। कंपनी फुटवियर की रिटेल और डिस्ट्रीब्यूशन का काम करती है। यह जूतों की संस्थागत बिक्री और निर्यात के व्यवसाय में भी है। कंपनी के ब्रांड ब्रिटिश वॉकर, लाजार्ड, तुर्क, क्लियो, शेरोन, प्रो, सॉफ्टच, एड्रियाना और बोनिटो हैं। खादिम इंडिया लिमिटेड कंपनी चमड़े और गैर-चमड़े के सैंडल, चप्पल, जूते, बैलेरिना, स्टिलेटोस, मोकासिन और खेल के जूते प्रदान करती है। कंपनी खादिम के ब्रांड के तहत हवाई, पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी), एथिलीन-विनाइल एसीटेट (ईवीए), पॉलीयुरेथेन (पीयू), डायरेक्ट इंजेक्शन प्रोसेस (डीआईपी) और स्कूल के जूतों सहित विभिन्न श्रेणियों के फुटवियर की पेशकश करती है।

लिबर्टी शूज लिमिटेड

लिबर्टी शूज़ लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1954 में हुई थी और इसका मुख्यालय करनाल, हरियाणा में है। कंपनी भारत की शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियों में शामिल है। कंपनी अपने रिटेल और होलसेल नेटवर्क के जरिए फुटवियर और एक्सेसरीज के मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग के बिजनेस में लगी हुई है। कंपनी के संयंत्र हरियाणा में करनाल, देहरादून और उत्तराखंड में रुड़की और हिमाचल प्रदेश में पोंटा साहिब में स्थित हैं। भारत के बाहर 50 शोरूम के साथ कंपनी की 25 देशों में उपस्थिति है।

लखानी फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड

लखानी फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड भारत की अग्रणी फुटवियर कंपनियों में से एक है। कंपनी पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए खेल, चमड़े और कैनवास के जूतों के साथ-साथ समुद्र तट चप्पल की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है। लखानी फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड जूता निर्माण में एक प्रसिद्ध नाम है, जिसमें विभिन्न ब्रांडों और श्रेणियों के तहत पेशकशों की एक विस्तृत श्रृंखला है। कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जैसे प्रमुख अधिकारियों का विवरण, टर्नओवर, या कर्मचारियों की संख्या फंडूडाटा भुगतान योजनाओं की सदस्यता लेती है।

Fundoodata.com द्वारा भारत में शीर्ष फुटवियर कंपनियों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

मिर्जा इंटरनेशनल लिमिटेड (रेड टेप)

मिर्जा इंटरनेशनल लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1979 में हुई थी। यह भारत की शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियों में से एक है। कंपनी चमड़े और चमड़े के जूते बनाने और परिधान के कारोबार में लगी हुई है। कंपनी दो खंडों के माध्यम से काम करती है: चर्मशोधन प्रभाग और जूता प्रभाग। कंपनी जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका और फ्रांस सहित अन्य देशों में अपने उत्पादों का निर्यात करती है। यूनाइटेड किंगडम में, रेड टेप ब्रांडेड उत्पाद चेन स्टोर्स और मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स के माध्यम से बेचे जाते हैं

प्यूमा स्पोर्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड

PUMA India की स्थापना 2006 में हुई थी और इसका मुख्यालय बैंगलोर में है। कंपनी भारत की 10 फुटवियर कंपनियों में से एक है। कंपनी स्पोर्ट्स शूज, ट्रेंडी फुटवियर और परिधान की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है। Fundoodata पेड प्लान के साथ, आप कंपनी के बारे में अधिक जानकारी जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों का विवरण, और बहुत कुछ एक्सेस कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

सुपरहाउस लिमिटेड

सुपरहाउस लिमिटेड को वर्ष 1980 में शामिल किया गया था। कंपनी चमड़े के जूते, तैयार चमड़े, चमड़े के जूते के ऊपरी भाग, अन्य चमड़े के उत्पादों, कपड़ा उत्पादों और अन्य के निर्माण में लगी हुई है। कंपनी के उत्पादों में तैयार चमड़े के पुरुषों के जूते, महिलाओं के जूते, बच्चों के जूते, सुरक्षा जूते, गुडइयर वेल्टेड जूते, चमड़े के सामान, चमड़े के वस्त्र, सवारी के उत्पाद, रेडीमेड वस्त्र शामिल हैं। यह भारत की शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियों में से एक है।

रिलैक्सो फुटवेयर्स लिमिटेड

रिलैक्सो फुटवियर्स लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1976 में हुई थी और इसका मुख्यालय दिल्ली में है। कंपनी फुटवियर और संबंधित उत्पादों के निर्माण और व्यापार में लगी हुई है। इसके ब्रांडों में हवाई, फ्लाइट, स्पार्क्स, स्कूलमेट, ऐलेना, कैजुअल और बहामास शामिल हैं। कंपनी भारत की शीर्ष 10 फुटवियर कंपनियों में से एक है।

वीकेसी रबर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (वीकेसी)

कंपनी की स्थापना वर्ष 1984 में हुई थी और इसका मुख्यालय केरल में है। यह दक्षिण भारत के प्रतिष्ठित फुटवियर निर्माताओं में से एक है। VKC ब्रांड ने महाराष्ट्र, गुजरात और ओडिशा सहित उत्तर के कुछ राज्यों में पहले ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। Fundoodata पेड प्लान के साथ, आप कंपनी के बारे में अधिक जानकारी जैसे कर्मचारियों की संख्या, टर्नओवर, निर्णय लेने वालों का विवरण, और बहुत कुछ एक्सेस कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Fundoodata.com द्वारा भारत में शीर्ष फुटवियर कंपनियों की पूरी सूची प्राप्त करें – यहां क्लिक करें

(उपरोक्त कंपनियां वर्णानुक्रम में सूचीबद्ध हैं)

साथ ही पढ़ें-

भारत में शीर्ष 10 मुद्रण कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 मार्बल कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 सुरक्षा कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *