November 29, 2022

universitycr.in

Best informatoin About Lifestyle and loan

Erectile Dysfunction and Placebo Gel Study Review

1 min read

निराश युगलइरेक्टाइल डिसफंक्शन एक ऐसे इरेक्शन को शुरू करने या बनाए रखने में असमर्थता है जो संभोग के बिंदु तक सेक्स को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय तक टिकने के लिए पर्याप्त है। यह स्थिति अधिकांश पुरुषों को उनके जीवन में किसी न किसी उम्र में प्रभावित करती है।

चिकित्सा के क्षेत्र में इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लिए कई प्रकार के उपचार विकल्प और तरीके हैं: ओरल दवाएं, टेस्टोस्टेरोन थेरेपी, प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी और अन्य इंजेक्शन, पेनाइल इम्प्लांट, पंप, सर्जरी, यहां तक ​​कि शॉकवेव थेरेपी जैसे अधिक आक्रामक विकल्प। फिर भी हमेशा अगली सबसे अच्छी चीज़ या किसी अन्य विकल्प की तलाश रहती है।

2019 में, एक विशेष गैर-औषधीय सामयिक जेल को लेकर प्रचार और लोकप्रियता में वृद्धि हुई थी, जिसे काउंटर पर बेचा गया था और इस स्थिति से पीड़ित कई व्यक्तियों द्वारा स्वीकार किया गया था।

इस कारण से, इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ईडी) वाले 1000 यूरोपीय पुरुषों के साथ एक अध्ययन किया गया था और इसका लक्ष्य यह निर्धारित करना था कि पेनाइल हेड पर लागू होने पर ईडी के इलाज में नाइट्रोग्लिसरीन जेल कितना प्रभावी होगा। विधि में 2 समूह शामिल थे: 1) नाइट्रोग्लिसरीन समूह और 2) गैर-औषधीय जेल समूह। दोनों समूहों ने अपना जेल लिंग के सिर पर लगाया। सभी प्रतिभागियों में से 62% ने दोनों समूहों के साथ संतोषजनक इरेक्शन हासिल किया। 59% पुरुष दोनों समूहों के साथ अपनी यौन गतिविधि को पूरा करने के लिए इरेक्शन पूरा करते हैं। इस अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला कि एनटीजी जेल ने प्लेसीबो के लिए अपेक्षा से बेहतर इरेक्शन गुणवत्ता में वृद्धि नहीं की। और इस जेल की प्रभावशीलता की तुलना करने के लिए मौखिक प्लेसबो गोलियों के साथ आगे के अध्ययन की सिफारिश की गई है। तब तक, इस जेल को उस औषधि के रूप में लेबल नहीं किया गया था जिसे इसके निर्माताओं द्वारा प्रचारित किया गया था। और यह निष्कर्ष निकालना सुरक्षित है कि सच होने के लिए बहुत अच्छा कुछ भी बहुत अच्छा हो सकता है!

40 वर्ष की आयु के बाद सभी पुरुष किसी न किसी स्तर पर असंतोषजनक निर्माण गुणवत्ता का सामना कर रहे हैं। चाहे वह इरेक्शन की शुरुआत हो या अच्छी गुणवत्ता वाले इरेक्शन और दृढ़ता को बनाए रखने के लिए पूर्ण यौन चक्र को पूरा करने के लिए स्वयं और साथी के संभोग के स्तर को पूरा करने के लिए। इस कारण से, वाणिज्यिक उद्योग किसी भी और सभी प्रकार के विटामिन और अन्य गैर-फार्मास्युटिकल एजेंटों के साथ बेहतर निर्माण गुणवत्ता का दावा करके इन पुरुषों का लाभ उठाने की पूरी कोशिश कर रहा है, जिन्हें स्टोर या विटामिन की दुकानों या ऑनलाइन बेचा जा सकता है। हालांकि, सभी को अपने शरीर के साथ होशियार होना चाहिए, बजाय इसके कि वे अपना पैसा इस बात पर खर्च करें कि व्यवसाय उन्हें क्या खरीदना चाहते हैं।

ऐसे मुद्दों और समस्याओं में विशेषज्ञता रखने वाले चिकित्सक अपने रोगियों से बात करके और अधिक महत्वपूर्ण रूप से अपने रोगियों को उनके स्तंभन दोष के पीछे की परिस्थितियों के बारे में सुनकर उचित मूल्यांकन कर सकते हैं। उपयुक्त प्रयोगशाला परीक्षण के साथ, अन्य सभी चिकित्सा कारकों पर विचार किया जाना चाहिए और चिकित्सक द्वारा उचित उपचार किया जाना चाहिए। हाइपोगोनाडिज्म, मेटाबोलिक सिंड्रोम, हाइपोथायरायड फ़ंक्शन, या यहां तक ​​​​कि एलिवेटेड बीपी, एलिवेटेड शुगर और एलिवेटेड कोलेस्ट्रॉल जैसी अंतर्निहित चिकित्सा समस्याएं कई कारकों में से हैं, जिन्हें आपका मेन्स हेल्थ फिजिशियन जरूरत पड़ने पर संबोधित और इलाज कर सकता है।

इस बीच टेस्टोस्टेरोन थेरेपी और वियाग्रा, सियालिस और अन्य जैसी अच्छी तरह से स्थापित दवाओं का उपयोग किसी भी अन्य अंतर्निहित कारकों को संबोधित करते हुए रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *