November 29, 2022

universitycr.in

Best informatoin About Lifestyle and loan

Blogging क्या है ( What is blogging ) और कैसे करे ?

1 min read
Blogging क्या है और कैसे करे ? ( What is blogging )

अगर आप इस पोस्ट को पोस्ट करते हैं , तो अन्यथा ये मतलब है कि पेशेवर Blogging में रुचि है ! आज के इस लेख में हम्मी लिखते हैं ! हम पेशेवर रूप से भी हैं !

व्यावसायिक Blogging के बारे में जानकारी से पहले, I Blog एक तरह से ठीक है, जो भी अपना ज्ञान या जानकारी शेयर करता है !

हर लाखो, करोडो अपनी समस्याओं के समाधान के लिए Google या फिर अलग-अलग सर्च इंजन में हैं ! यकीन मतलब ये नहीं है खोज इंजन लोगो की समस्याओं का समाधान है ! अलग बस ये ही के, ये अलग-अलग Blog और वेबसाइटें से जानकारी एकत्रित करके काम करता है !

Blogging क्या है और कैसे करे ? ( What is blogging )

एक वेब लॉग, जिसे “Blog” में संक्षिप्त किया गया है, यह एक वेब पेज है या इसकी सामग्री या Blog पोस्ट है ! इस Blog पोस्ट को खतरनाक के कार्य को Blogging कहा जाता है ! यदि आप किसी भी तरह से Blogging करना सुनिश्चित करते हैं तो ऐसा करने में सक्षम होना सुनिश्चित करें !

Blogging क्या है और कैसे करे ? ( What is blogging )

अपने वेब पेज को सही तरीके से हिंदी में टाइप करें, इस्तमाल कर सकते हैं आप, Blog पोस्ट, लिंकिंग और साथ में Blog की सामग्री को इंटरनेट में साझा करने में मदद कर सकते हैं ! इन सभी को अच्छी तरह से तैयार किया जाएगा !

Blogging की परिभाषा

Blog के लिए वो कौन-सा व्यक्ति है जो Blog का मालिक हो ! येँ इन मौसम खराब होने पर मौसम के मौसम में बदलते समय, नई जानकारी, केस स्टडी, अपनी राय (मतलब)
Blog पोस्ट लेख या कोई सामग्री का टुकड़ा जो की Blogर द्वारा अपने Blog में लिखा गया है ! उदाहरण के लिए, यह लेख इस एक “Blog पोस्ट” है जो इस Blog में सुंदर है !

Blog की परिभाषा

Blogging का मतलब है वो सभी कार्य जो की एक Blogर अपने Blog में जैसे कि बेहतर सूचनात्मक Blog पोस्ट करना, डिज़ाइन सुधारना, एसईओ, लिंक करना, साझा करना.

ये सभी Blogging कहावत है ! Blogging करने के लिए आप अपने पास के सभी राक्षसों मेहुद अचेत होंगे ! यदि नहीं नहीं तब आप आप आप rurों हें rurों सीख rurrair सकते सीख rurry सकते

Blogging के प्रकार

Blogging के बारे में होगा ! अगर Blogging का मतलब ज्ञान शेयर करना है, तो ये पेशेवर Blogging क्या है? उदाहरण के लिए, जैसे, हम अगर कोई जीन पेशेवर रूप से हैं, तो ये मतलब है कि हम कुछ आय वाले हैं ! इस प्रकार Blogging को हम दो श्रेणी में विभाजित कर सकते हैं !

  1. Personal or Hobby Blogging
  2. Professional Blogging

पर्सनल Blogging: पर्सनल हॉबी Blogर्स वोट करें, कुछ कहानी या अनुभव शेयर करें ! अपने बारे में, या फिर किसी के बारे में ! 14. Blogging से पैसा कमाना है !

ये तो बस एक शौक के तोर पर Blogging. आसपास विशिष्ट रणनीति या योजना ! ये एक मकसद के शेयर हैं ! ये बस Blogging को टाइम पास के लिए हैं !

प्रोफ़ेशनल Blogging: सक्रिय Blogर सक्रिय हों, जो Blogging द्वारा अत्यधिक धन अर्जित करते हैं, वे सक्रिय होते हैं ! ये एक प्रकार का व्यवसाय है ! अब आप समझेंगे कि कैसे ये Professional blogger हैं !

ऐसे में जिन Blogों या वेबसाइटों पर आप विज्ञापन करते हैं, वे क्वेरी से अलग होते हैं ! इस तरह से इस तरह से कैसे ये Blogर्स उत्तम विशेष राजस्व उत्पन्न करते हैं अपने Blog से ! जैसे :-

  • विज्ञापन देना
  • सामग्री सदस्यता
  • सदस्यता वेबसाइट
  • संबद्ध लिंक
  • दान
  • ई बुक्स
  • ऑनलाइन पाठ्यक्रम
  • कोचिंग या परामर्श
  • ये कुछ ऐसे थे जैसे ये अपने लिए आय उत्पन्न करें !

प्रोफेशनल Blogging क्या है हिंदी

इतना कुछ ज्ञान की बातें हो ! क्या ये व्यवसाय की योजना बना रहे हैं? नहीं, ये नहीं है ! Professional blogger के पास बेहतर और बेहतर योजना और रणनीति, एक ख़्वाब के लिए अपने Blog से पैसे कमाएँ !
एक प्रकार से एक Professional blogger, एक व्यक्तिगत Blogर से अलग है ! अगर आप खतरनाक हैं,तो आप Blogging से बना सकते हैं ! यदि आप Blogging के साथ अच्छी कमाई करना चाहते हैं, तो एक श्रेष्ठ योजना, कड़ी मेहनत और सहनशक्ति है !


Blogging ये है के, अपने आज एक Blog और आपकी कमाई सुरु हो ! उसके सफलतापूर्वक!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *